हैदराबादः हैदराबाद के एम एस माख्ता इलाके में भारी बारिश के कारण शुक्रवार सुबह हुसैन सागर झील से जुड़ी एक नहर की दीवार आंशिक रूप से ढह जाने के कारण करीब 200 घर पानी में डूब गए. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया. सूत्रों ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात गुडीमल्कापुर, रेड हिल्स, नामपल्ली, सिंगार कॉलोनी, जुबली हिल्स, कारवा और आसिफ नगर इलाकों में 10 से 14 सेमी बारिश दर्ज की गई.

भोपालः गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम जलभराव वाले इलाकों से पानी निकालने में जुटा है. मौसम विभाग ने अगले चार दिन तेलंगाना में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. लगातार बारिश की वजह से पानी का बहाव तेज हो गया था जिसके कारण दीवार में ढह गई. प्रशासन ने लोगों को नहर के किनारे जाने से मना किया है.

मध्यप्रदेश में हुई भारी बारिश, दो साल की बच्ची की नाले में बहने से मौत

आपको बता दें कि इस समय देश के कई राज्य बाढ़ से प्रभावित हैं. कुछ जगहों में तो पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. मौसम विभाग ने आने वाले तीन से चार दिनों तक भारी बारिश का अंदेशा जताया है. प्रशासन ने निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को दूसरे स्थानों में जाने लिए सूचना जारी कर दी है. बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में पुलिस और प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य भी किया जा रहा है.