हैदराबाद: खाड़ी देश से ‘उमरा’ सम्पन्न कर स्वदेश लौटे 14 यात्रियों के पास से करीब 2.17 करोड़ रुपये मूल्य का छह किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया गया. राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने बुधवार को यह जानकारी दी. Also Read - YSRCP के बागी एमपी रघु राम के राजू को आंध्र प्रदेश की CID अरेस्‍ट कर रात में ऑफिस में लाई, ये है पूरा मामला

Also Read - Video: हवा में उड़ते ही निकला एयर एंबुलेंस का पहिया, फिर ऐसे हुई लैंडिंग; सभी सुरक्षित

  Also Read - भारत को मिली तीसरी COVID वैक्सीन: रूस से Sputnik V की पहली खेप हैदराबाद पहुंची

डीआरआई की एक विज्ञप्ति के अनुसार, यह सोना मंगलवार को तस्करी कर देश में लाया गया था. जो व्यक्ति छिपाकर यह सोना लाया था उसके पास इसके वैध आयात को साबित करने के लिये दस्तावेज नहीं थे. विज्ञप्ति के अनुसार, करीब 6.46 किलोग्राम वजन और लगभग 2.17 करोड़ रुपये मूल्य के इस सोने को सीमाशुल्क अधिनियम, 1962 के तहत जब्त किया गया.

पांच लाख रुपए की रिश्वत ले रहे थे दिल्ली पुलिस के तीन अधिकारी, FIR के बाद अरेस्ट

अधिकारियों ने बताया कि सऊदी अरब में ‘उमरा’ पर जाने के इच्छुक, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को एजेंट उनकी यात्रा का खर्च वहन करने का लालच देते हैं और यात्रा से लौटने पर उन्हें अपने साथ सोना ले जाने को कहते हैं, जिसे एजेंट के निर्देश पर कोई ले लेता है. विज्ञप्ति के अनुसार, ये 14 यात्री हैदराबाद के रहने वाले हैं जो जेद्दा से सऊदी एयरलाइन के विमान से दो जुलाई को यहां पहुंचे थे. सभी को हिरासत में ले लिया गया है.