नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि लॉकडाउन (बंद) के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में रोजाना इस्तेमाल की वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों जैसे कि सब्जी विक्रेताओं, किराना दुकानदारों एवं दुग्ध विक्रेताओं के लिए ई-पास जारी किए जाएंगे. Also Read - Coronavirus: दिल्‍ली में अब तक कुल 384 लोग संक्रमित, 24 घंटे में 91 केस बढ़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए मंगलवार को देशभर में 21 दिन के बंद की घोषणा की थी.
केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ई पास के लिए हेल्पलाइन नंबर मुहैया कराए जाएंगे. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घबराहट में खरीदारी नहीं करें. Also Read - 14 राज्यों में अब तक तबलीगी जमात के 647 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए: Health Ministry

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर 011-23469536 पर दिल्ली पुलिस आयुक्त कार्यालय को संपर्क किया जा सकता है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भरोसा जताया कि सरकार सुश्चित करेगी कि दूध, सब्जियों, किराना का सामान और दवाइयों जैसी रोजाना इस्तेमाल के सामान की दुकानें खुली रहें. मुख्यमंत्री ने जोर दिया कि इन आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से बंद की इस अवधि में घर में ही रहने की अपील की. बैजल ने कहा कि सरकार दिल्ली में बंद का कड़ाई से क्रियान्वयन सुनिश्चित करेगी.