PM मोदी ने गुरु गोविंद सिंह को नमन किया, बोले- उनके साहस और बलिदान को भी याद करते हैं

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''प्रकाश पर्व के पवित्र मौके पर मैं श्री गुरु गोविंद सिंह को नमन करता हूं.

Published: January 20, 2021 9:30 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

PM मोदी ने गुरु गोविंद सिंह को नमन किया, बोले- उनके साहस और बलिदान को भी याद करते हैं
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों के 10वें गुरु, गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर बुधवार को उन्हें नमन किया और कहा कि उनका जीवन न्यायसंगत और समावेशी समाज के निर्माण के लिए समर्पित था.

Also Read:

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”प्रकाश पर्व के पवित्र मौके पर मैं श्री गुरु गोविंद सिंह को नमन करता हूं. उनका जीवन न्यायसंगत और समावेशी समाज के निर्माण के लिए समर्पित था. अपने सिद्धांतों के प्रति वे सदैव अटल रहे. हम उनके साहस और बलिदान को भी याद करते हैं.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह की उन पर विशेष कृपा रही है, क्योंकि उनके 350वें प्रकाश पर्व को मनाने का अवसर उनके कार्यकाल में आया.

गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व के अवसर पर वर्ष 2017 में पटना साहिब में आयोजित समारोह को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें वहां भी गुरु साहिब को श्रद्धांजलि देने का अवसर मिला था. गुरु गोविंद सिंह का जन्म पटना में आज ही के दिन हुआ था. उनकी जयंती को प्रकाश पर्व के रूप में मनाया जाता है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 20, 2021 9:30 AM IST