नई दिल्‍ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से ठीक पहले गुरुवार को अंतरराष्‍ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट ने कहा कि मुझे जनता और खुद पर भरोसा है. लोग अपनी बेटी आर्शीवाद देंगे. दादरी से बीजेपी उम्‍मीदवार बबीता ने कहा, लोगों ने मुझे प्‍यार और समर्थन दिया है, यही मेरी ताकत है और यही मुझे आगे बढ़ाती है. मुझे जनता और खुद पर भरोसा है. लोग अपनी बेटी आर्शीवाद देंगे.

गोहाना में चुनाव प्रचार के दौरान 18 अक्‍टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अधिक से अधिक खिलाड़ियों को राजनीति और राष्ट्रीय नीति में भागीदार बना रही है. उन्होंने कहा था, ‘दंगल’ में हमने जो मशहूर पहलवान खड़े किए है, वह इस सोच का ही परिणाम है.’’

बता दें कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में इस बार तीन खिलाड़ियों बबीता फोगाट (दादरी), योगेश्वर दत्त (सोनीपत के बड़ौदा) और पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह (पिहोवा) को भी टिकट दिया था. भाजपा ने हरियाणा चुनावों में दो पहलवानों को उम्मीदवार बनाया है. योगेश्वर दत्त को सोनीपत में बड़ौदा से और बबीता फोगाट को चरखी दादरी में दादरी से उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा ने इस चुनाव में ‘75 पार’ यानी 75 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. प्रदेश की 90 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल भाजपा के 48 सदस्य हैं. इस चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों के 1,169 उम्मीदवार मैदान में हैं.