नई दिल्‍ली: संसद का शीतकालीन सत्र आरंभ होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हम सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार से शुरू हो रहे संसद सत्र से पहले पार्लियामेंट परिसर में मीडियाकर्मियों से कहा, यह संसद का 2019 का अंतिम सत्र है. यह इसलिए महत्‍वपूर्ण है कि यह राज्‍यसभा का 250वां सत्र है. इस सत्र के दौरान 26 को संविधान दिवस मनाएंगे, तब हमारा संविधान 70 साल का होगा. पीएम मोदी ने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह सत्र राष्ट्र के विकास के लिए सभी मुद्दों पर स्वस्थ चर्चा भी देखेगा.

पीएम मोदी ने क‍हा, पिछले कुछ दिनों में मुझे लगभग सभी पार्टी के नेताओं से मुलाकात करने का अवसर मिला. पिछला सत्र अभूतपूर्व रहा क्‍योंकि सभी संसदों का समर्थन और सहभागिता रही. यह सरकार की उपलब्‍धि नहीं बल्कि पूरी संसद की है.

पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी मामलों में स्‍पष्‍ट चर्चा चाहते हैं. यह महत्‍वपूर्ण है कि गुणवत्‍तापूर्ण बहस हो, संवाद और चर्चा हो, हर किसी को संसद के विमर्श में सहयोग करना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह सत्र राष्ट्र के विकास के लिए सभी मुद्दों पर स्वस्थ चर्चा भी देखेगा.