मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि वह अब भी जवान हैं और महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना को परास्त करने तक आराम नहीं करेंगे. दिसंबर में पवार 79 वर्ष के हो जाएंगे. वरिष्ठ नेता महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अकोला के बालापुर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होगा.

रैली में पवार के संबोधन से पहले एक पार्टी नेता ने कहा कि राकांपा प्रमुख इस उम्र में भी पूरे राज्य में प्रचार कर रहे हैं. पवार ने अपने संबोधन में कहा, ‘किसी ने कहा कि मैं इस उम्र में भी प्रचार कर रहा हूं. मैं आपकी पार्टी का अध्यक्ष हूं. ऐसा दोबारा न कहें. क्या मैं बूढ़ा हो गया हूं?’

तभी किसी ने भीड़ में से कहा, ‘अभी तो मैं जवान हूं.’ पवार ने तुरंत जवाब दिया, ‘मैं भी अभी जवान हूं.’ उन्होंने कहा, ‘चिंता न करें. मैं इन लोगों (सत्तारूढ़) को घर भेजने के बाद घर जाऊंगा.’

विधानसभा नतीजों के बाद पवार का सामाजिक और राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा: चंद्रकांत पाटिल

आपको बता दें कि महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि राज्य विधानसभा के नतीजों के बाद उनका सामाजिक और राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी.

कोल्हापुर जिले में राधानगरी तहसील से शिवसेना के उम्मीदवार प्रकाश अबिटकर की चुनावी रैली में पाटिल ने पवार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हम शरद पवार को सामाजिक और राजनीतिक करियर से स्थाई तौर पर सेवानिवृत्त कर देंगे. पवार पर निशाना साधना भाजपा नेतृत्व की उनकी राजनीतिक विरासत खत्म करने की चुनावी रणनीति है.

(इनपुट-भाषा)