अहमदाबाद: दूसरा विवाह और धोखाधड़ी के आरोपों का सामना कर रहे निलंबित आईएएस अधिकारी गौरव दहिया सोमवार को गुजरात राज्य महिला आयोग के समक्ष पेश हुए. दहिया को पिछले सप्ताह गांधीनगर स्थित महिला आयोग ने समन जारी किया था और बयान दर्ज कराने को कहा था. बता दें कि महिला ने एक सप्ताह पहले अंकोलिया को लिखे अपने पत्र में मांग की थी कि उसकी आठ महीने की बेटी का डीएनए परीक्षण कराया जाए, जिससे यह साबित हो सके कि दहिया उसके जैविक पिता हैं. इन आरोपों के जवाब में दहिया ने पूर्व में दूसरी शादी के आरोप को खारिज किया था और कहा था कि महिला पैसे ऐंठने के लिए उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही है.

पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति को कश्‍मीर पर ट्वीट करना पड़ा भारी, म‍िला नोटिस

दिल्ली निवासी एक महिला ने आयोग से शिकायत की थी कि दहिया ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना, उससे शादी कर उसके साथ धोखाधड़ी की है. सोमवार को दहिया की पेशी के बाद आयोग की अध्यक्ष लीलाबेन अंकोलिया ने कहा कि आयोग मामले में स्पष्टता के लिए निलंबित अधिकारी और शिकायतकर्ता महिला को संयुक्त पूछताछ के लिए बुला सकता है.

राजीव हत्‍याकांड के बाद SPG सुरक्षा में हुए थे बड़े बदलाव, इन पूर्व PM की भी हटी थी ये सिक्‍योरिटी

अंकोलिया ने गांधीनगर में कहा कि सोमवार की पेशी के दौरान दहिया ने अपने ऊपर लगे आरोपों से संबंधित विभिन्न सवालों के जवाब दिए. उन्होंने कहा, हमने उन (दहिया) पर लगे सभी आरोपों को लेकर विस्तृत चर्चा की. यदि जरूरी हुआ तो हम भविष्य में दहिया और महिला से संयुक्त पूछताछ कर सकते हैं.

मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटी, अब पीएम मोदी सहित सिर्फ 4 VVIP को ऐसी सिक्योरिटी

वर्ष 2010 बैच के गुजरात कैडर के अधिकारी दहिया को राज्य सरकार ने 14 अगस्त को निलंबित कर दिया था. सरकार ने कदाचार और नैतिक भ्रष्टता के गंभीर आरोपों में दहिया के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है.

VIDEO: कोरियर से घर आया पार्सल, खोलते ही निकला खतरनाक कोबरा

संबंधित महिला ने आरोप लगाया है कि दहिया ने उससे 2018 में शादी की थी और उन्होंने इस तथ्य को छिपाया कि वह पहले से ही विवाहित हैं. महिला ने एक सप्ताह पहले अंकोलिया को लिखे अपने पत्र में मांग की थी कि उसकी आठ महीने की बेटी का डीएनए परीक्षण कराया जाए, जिससे यह साबित हो सके कि दहिया उसके जैविक पिता हैं.

दहिया ने पूर्व में दूसरी शादी के आरोप को खारिज किया था और कहा था कि महिला पैसे ऐंठने के लिए उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही है. यह मामला तब का है, जब गुजरात कॉडर आईएएस अधिकारी गौरव दहिया आरोग्य विभाग में मिशन डायरेक्टर के पद पर तैनात थे. गौरव दहिया ने गत जून महीने में स्‍थानीय पुलिस को दी एक शिकायत में बताया था कि एक युवती उन्‍हें आत्‍महत्‍या की धमकी देकर ब्‍लैकमेल कर रही है. दाहिया ने अपनी शिकायत में युवती पर रुपए मांगने के आरोप भी लगाए थे.

40 हजार रुपए के पास पहुंचा सोना, चांदी भी उछली, बनाया कीमतों का नया रिकॉर्ड

आईएएस अधिकारी हिया ने पुलिस को दी शिकायत में यह बताया था कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से दिल्ली की इस युवती के संपर्क में आए थे. दोनों के बीच आपसी सहमति से शारीरिक संबंध भी रहे हैं. उन्‍होंने स्‍थानीय पुलिस को बताया था कि अब यह युवती उनसे लगातार रुपयों की मांगकर रही है. रुपए न देने पर वह लगातार आत्‍महत्‍या करने की धमकी भी दे रही है.