अगर आप पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की सोच रहे हैं तो नई दिल्ली स्थित भारतीय जनसंचार संस्थान यानी IIMC सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा संचालित इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेश देश के सर्वोच्च संस्थानों में से एक है।

रैंकिंग के हिसाब इसकी गिनती देश के तीन बेस्ट संस्थानों में होती है। काफी बच्चे इसका एंट्रेस और इन्टरव्यू क्लियर करने के लिये साल भर कोचिंग करते हैं।

अक्सर बच्चों के मन में ये सवाल होता है कि अगर हमने रिटन एक्ज़ाम क्लियर कर लिया है तो हम इसके इंटरव्यू की तैयारी कैसे करें? इंटरव्यू में क्या-क्या पूछा जाता है? इंटरव्यू लेने वाले पैनल में कौन लोग बैठते हैं?

देखें वीडियो-

स्टुडेंट्स के कुछ इसी तरह के सवालों को इंडिया.कॉम ने यहां पढ़ा रहे शिक्षकों और नवनिर्वाचित डायरेक्टर जनलर के. जी. सुरेश से जानने की कोशिश की।

करीब 10 मिनट के वीडियो में इंडिया.कॉम की टीम ने मीडिया की पढ़ाई करने वाले स्टुडेंट्स के सभी तरह के सवालों को कवर करने की कोशिश की है।

उम्मीद है कि ये वीडियो देखने के बाद आपको अपने सभी तरह के सवालों के उत्तर मिल गए होंगे। इंडिया.कॉम की ये पहल आपको कैसी लगी अपना फीडबैक ज़रूर दीजिएगा।