ढाकाः बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आयोजित IIMC एलुमनी एसोसिएशन एनुअल मीट कनेक्शंस 2019 का शानदार तरीके से समापन हो गया. यह बांग्लादेश में भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) की ओर से आयोजित पहला वार्षिक सम्मेलन था. 13 अप्रैल को ढाका के जातीया प्रेस क्लब में आयोजित इस सम्मेमल में भारत की उच्चायुक्त रीवा गांगुली दास, बांग्लादेश के शिपिंग मिनिस्टर खालिद महमूद चौधरी, सांसद अशिम कुमार उकिल, IIMCAA बांग्लादेश के प्रेसिडेंट एहसानुल करीम और IIMCAA के अध्यक्ष प्रसाद सान्याल मौजूद थे.

सम्मेलन में गेस्ट ऑफ ऑनर रहीं उच्चायुक्त दास ने कहा कि दोनों देशों के मीडिया के बीच संबंधों में मजबूती ने द्विपक्षीय संबंधों को और बेहतर बनाने में अहम योगदान दिया है. उन्होंने यहा भी कहा कि IIMC एलुमनी एसोसिएशन इस संबंध को और ऊंचाई पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभा सकता है. सम्मेलन में मु्ख्य अतिथि बांग्लादेश के मंत्री खालिद महमूद चौधरी ने भी दोनों पड़ोसी देशों के बीच करीबी संबंध की वकालत की. उन्होंने उम्मीद जताई की इस तरह के कार्यक्रमों से इन रिश्तों में और मजबूती आएगी.

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के प्रेस सचिव और IIMCAA बांग्लादेश के अध्यक्ष एहसानुल करीम बांग्लादेश से IIMC के पहले छात्र हैं. उन्होंने 1979 में आईआईएमसी, दिल्ली से पढ़ाई की थी. उन्होंने उस वक्त दिल्ली में बिताए अपने समय को याद किया. कनेक्शन 2019, आईआईएमसी के पूर्व छात्रों का वार्षिक कार्यक्रम है, जिसे फरवरी 2017 में शुरू किया गया था. उसके बाद से इस कार्यक्रम को दुबई और सिंगापुर के अलावे 18 अन्य भारतीय शहरों में आयोजित किया जा चुका है. ढाका इस कार्यक्रम को आयोजित करने वाला 21वां शहर था.