मुंबई. आईआईएमसी (IIMC) एलुम्नाई एसोसिएशन के महाराष्ट्र और उड़ीसा चैप्टर का सालाना मीट कनेक्शन्स-2019 मुंबई, भुवनेश्वर और ढेंकनाल में संपन्न हुआ. कनेक्शन्स-2019 की शुरुआत 17 फरवरी को आईआईएमसी मुख्यालय दिल्ली से हुई थी और इसका समापन 13 अप्रैल को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में होगा. इस दौरान देश और विदेश के करीब 20 शहरों में अलग-अलग चैप्टर के मीट आयोजित होंगे.

मुंबई प्रेस क्लब में महाराष्ट्र चैप्टर की मीट कनेक्शन्स-2019 मुंबई में ईमका अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने पीयूष पांडे को बिजनेस रिपोर्टिंग के लिए इफको ईमका अवार्ड का स्पेशल जूरी मेंशन अवार्ड दिया. मीट की अध्यक्षता चैप्टर उपाध्यक्ष धनंजय रॉय ने की, जबकि मंच संचालन महासचिव नीरज बाजपेई ने किया. मीट को कोषाध्यक्ष संगठन सचिव रीतेश वर्मा, सचिव साधना आर्य के अलावा आईपीएस अधिकारी वीरेंद्र मिश्र, बैंक अधिकारी रत्नेश कुमार, सतीश कुमार सिंह, वंदना कुमारी, शालिनी रावला, ब्रज किशोर ने भी संबोधित किया. ईमका अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने ईमका मेडिकल सहायता कोष और ईमका स्कॉलरशिप जैसी नई योजनाओं की जानकारी दी. चैप्टर के महासचिव नीरज बाजपेई ने चैप्टर में नियमित बैठकों की जरूरत और उसमें एलुम्नाई की भागीदारी पर जोर डाला.

ढेंकनाल में आईआईएमसी के पूर्वी भारत कैंपस में एसोसिएशन के उड़ीसा चैप्टर ने पहली मीट कनेक्शन्स-2019 ढेंकनाल का आयोजन किया. इसमें कैंपस के निदेशक प्रो. मृणाल चटर्जी ने स्वप्निल जोगेलकर को बीबी मोहंती मेमोरियल अवार्ड, प्रियंका जोशी को केएम श्रीवास्तव मेमोरियल अवार्ड और भरत भूषण परीदा को चिंतामणि महापात्र मेमोरियल अवार्ड दिया. ढेंकनाल मीट की अध्यक्षता ईमका उड़ीसा चैप्टर के अध्यक्ष संजय साहू ने की, जिसे ईमका के कार्यकारी अध्यक्ष रीतेश आनंद, उत्तर प्रदेश चैप्टर की संगठन सचिव कमलेश राठौर के अलावा संगठन सचिव रीतेश वर्मा, पूर्व कोषाध्यक्ष दीक्षा सक्सेना, केंद्रीय समिति सदस्या स्नेहा भट्टाचार्य ने भी संबोधित किया.

ईमका उड़ीसा चैप्टर ने दूसरी मीट कनेक्शन्स-2019 भुवनेश्वर का आयोजन भुवनेश्वर में किया. यहां वरिष्ठ पत्रकार संगीता अग्रवाल ने जयजीत दास को बिजनेस रिपोर्टिंग के लिए इफको ईमका अवार्ड का स्पेशल जूरी मेंशन अवार्ड दिया. मीट को इफको ईमका अवार्ड के इस साल के विजेता वरिष्ठ पत्रकार जजाति करण, प्रबीर प्रधान, इतिश्री सिंह राठौर, रूद्र प्रसन्न रथ और अभिलाश पाणिग्रहि ने भी संबोधित किया. भुवनेश्वर मीट की अध्यक्षता चैप्टर अध्यक्ष संजय साहू ने की, जबकि मंच संचालन कोषाध्यक्ष किशन बराई ने किया. मीट में राष्ट्रीय स्तर के इफको ईमका अवार्ड की तर्ज पर उड़ीसा चैप्टर का भी एक अवार्ड शुरू करने पर चर्चा हुई. मीट में ईमका के कार्यकारी अध्यक्ष रीतेश आनंद के साथ केंद्रीय समिति और यूपी चैप्टर के प्रतिनिधि भी शामिल हुए.