हैदराबादः भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) के पूर्व छात्रों का वार्षिक सम्मेलन हैदराबाद में आयोजित किया गया. मैरियट होटल, हैदराबाद में आयोजित इस सम्मेलन में IIMC एलुमनी एसोसिएशन के आंध्र प्रदेश और तेलंगाना चैप्टर के सदस्यों ने भाग लिया. इस सम्मेलन में IIMC एलुमनी एसोसिएशन के आंध्र प्रदेश और तेलंगाना चैप्टर के अध्यक्ष के रूप में माधवी नायडू को चुना गया. विवेक मानेसर को महासचिव, शांतिस्वरूप शमनतारी को कोषाध्यक्ष और निशा सिंह को संगठन सचिव के रूप में चुना गया.

IIMCAA के राष्ट्रीय सचिव रितेश वर्मा ने कहा कि इस साल 5 लाख रुपये के मेडिकल असिस्टेंट फंड की स्थापना की गई है. इस फंड से जरूरत पड़ने पर पूर्व छात्रों की सहायता की जाएगी. उन्होंने बताया कि आईआईएमसी के आर्थिक रूप से कमजोर 10 छात्रों के लिए 25-25 हजार के 10 स्कॉलरशिप की भी शुरुआत की गई है.

आईआईएमसी एलुमनी मीट में मंच पर मौजूद पूर्व छात्र.

आईआईएमसी के वरिष्ठ पूर्व छात्र अंशुल शुक्ला, शरद लहांगिर, राजेश परीदा, चेतन मलिक, सुचित्रा पटनायक, अकांक्षा शुक्ला, ज्योति प्रकाश महापात्रा, दीप्ति बथिनी, अन्नया मोइत्रा, प्रभात उपाध्याय, श्रीश चंद्र सिंह और चैतन्य कृष्णाराजू ने भी सम्मेलन को संबोधित किया. इस सम्मेलन की शुरुआत 2013 में की गई थी. इसे अब तक देश के 21 शहरों में आयोजित किया जा चुका है. भारत में अंतिम बार हैदराबाद में इसका आयोजन हुआ जबकि वैश्विक स्तर पर देखें तो पिछले दिनों बांग्लादेश की राजधानी ढाका में इसका अंतिम आयोजन किया गया.