दुबई/ भोपाल/ बेंगलुरू/ कोच्चि. आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन (IIMCAA) के सालाना मीट कनेक्शन्स का आयोजन दुबई, भोपाल, बेंगलुरू और कोच्चि में हुआ. संयुक्त अरब अमीरात और केरल में पहले कनेक्शन्स के आयोजन के दौरान ईमका के चैप्टर का गठन किया गया. बेंगलुरू में कर्नाटक चैप्टर के कनेक्शन्स मीट के दौरान रेणु कक्कड़ और टीआर विवेक को इफको ईमका अवार्ड्स 2019 से पुरस्कृत किया गया. पुरस्कार के तहत विजेताओं को 21000 रुपए का चेक, ट्रॉफी और प्रमाण पत्र दिया जाता है.

संयुक्त अरब अमीरात चैप्टर की कनेक्शन्स मीट का आयोजन दुबई में हुआ, जिसमें सीमा सांगरा को अध्यक्ष, देबाशीष बनर्जी को महासचिव, नेहा जायसवाल को कोषाध्यक्ष और वर्तिका तोमर को संगठन सचिव चुना गया. मीट में उत्तर प्रदेश चैप्टर की संगठन सचिव कमलेश राठौर बतौर केंद्रीय प्रतिनिधि शामिल हुईं जिसका संयोजन प्रो. फिरोज ने किया. मीट में अरुणिमा मिश्रा, ईशा राज, शुभांगी अग्निहोत्री, मुजीब रहमान समेत अन्य एलुम्नाई शामिल हुए. ईमका का भारत से बाहर ये पांचवां चैप्टर है. इससे पहले ईमका का उज्बेकिस्तान, सिंगापुर, बांग्लादेश और नेपाल में चैप्टर गठन हो चुका है.

भोपाल में मध्य प्रदेश चैप्टर के कनेक्शन्स मीट की अध्यक्षता चैप्टर के अध्यक्ष अनिल सौमित्र ने की जिसमें केंद्रीय समिति से उपाध्यक्ष आनंद सौरभ, झारखंड चैप्टर के अध्यक्ष मनोज कुमार, वरिष्ठ पत्रकार अवनीश जैन, संजीव आचार्य, दीप्ति चौरसिया, मनोज कुमार सिंह, विजय दुबे, पंकज शर्मा और अमित पाठे समेत अन्य एलुम्नाई शामिल हुए. मीट को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अनिल सौमित्र ने ईफको ईमका अवार्ड की चर्चा की और एसोसिएशन के नए कार्यक्रमों की जानकारी दी.

कर्नाटक चैप्टर के कनेक्शन्स बेंगलुरू में इफको ईमका अवार्ड्स के 2 विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. चैप्टर मीट को संबोधित करते हुए ईमका अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने ईमका मेडिकल असिस्टैंस फंड और ईमका स्कॉलरशिप योजना की चर्चा की और कहा कि 7 साल में ईमका का दिल्ली से देश और दुनिया के 21 शहरों में सालाना मीट का आयोजन करना एक बड़ी सफलता है. मीट में चैप्टर के संगठन सचिव चैतन्या कृष्णराजू, हेमंत एआर, प्रज्ञान मोहंती, धीरेन दुकु, पूजा उपाध्याय, मोक्षा श्रीवास्तव, स्तुति ऋषि, सेजल लालवाणी, अस्मिता सरकार, नम्रता त्रिपाठी, उत्सव माइकल समेत अन्य एलुम्नाई शामिल हुए.

कोच्चि में ईमका के केरल चैप्टर का पहला सालाना मीट आयोजित हुआ जिसमें चैप्टर कमिटी का गठन किया गया. मीट में वरिष्ठ पत्रकार कुरियन अब्राहम को अध्यक्ष, केएसआर मेनन को उपाध्यक्ष, मधुर कालरा को महासचिव, हुसैन कोडिनही को कोषाध्यक्ष और रोशनी आरके को संगठन सचिव चुना गया. कोच्चि मीट को संबोधित करते हुए ईमका अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने 2012 में एसोसिएशन के गठन से अब तक के सफर की चर्चा की और भरोसा जताया कि केरल चैप्टर एक मजबूत और सक्रिय चैप्टर बनकर उभरेगा.