मुंबई: भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) के पूर्व छात्रों के संगठन आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन (ईमका) के महाराष्ट्र चैप्टर के सालाना मुलाकात कार्यक्रम ‘कनेक्शन्स’ का आयोजन मुंबई प्रेस क्लब में किया गया जिसमें गूंज के संस्थापक और मैग्सैसे पुरस्कार विजेता अंशु गुप्ता ने थॉटशॉप एडवर्टाइजिंग के संस्थापक विपिन ध्यानी को विज्ञापन कैटेगरी का इफको ईमका अवार्ड प्रदान किया. अवार्ड के साथ एक ट्रॉफी, 21 हजार रुपए का चेक, सैमसंग गैलेक्सी टेबलेट और प्रमाण पत्र सौंपा गया.

IFFCO IIMCAA Awards Winner Vipin Dhyani addressing the meet

आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन (ईमका) इस साल देश के 14 शहरों के अलावा सिंगापुर और ताशकंद में भी सालाना मिलन समारोह कनेक्शन्स का आयोजन कर रहा है. कनेक्शन्स मुंबई में देश के बेहतरीन जनसंचार संस्थान आईआईएमसी के करीब 70 एलुम्नाई शामिल हुए. समारोह की अध्यक्षता ईमका के महाराष्ट्र चैप्टर की अध्यक्ष गायत्री श्रीवास्तव ने की जबकि कार्यक्रम का संचालन महाराष्ट्र चैप्टर के महासचिव देवीदत्त त्रिपाठी ने किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ट्यूबरकुलोसिस सर्वाइवर नंदिता वेंकटेशन ने बीमारी से अपने संघर्ष को याद किया और इस बीमारी से जूझ रहे दूसरे लोगों को जागरूक करने का वचन दिया.

Goonj Founder and Magsaysay Awardee Anshu Gupta speaking at Mumbai Meet

कामिनी सिंह ने बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के गानों पर डांस कार्यक्रम के जरिए उनको श्रद्धांजलि दी. मुंबई के डीसीपी वीरेंद्र मिश्रा, मध्य प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता और ईमका के प्रदेश अध्यक्ष अनिल सौमित्र, वरिष्ठ पत्रकार सौरभ सिन्हा, नीरज बाजपेई, ब्रजेश मिश्रा, पीयूष पांडे, विपाशना, रश्मि चौहान, अमृत झा, ईमका महासचिव मिहिर रंजन, कोषाध्यक्ष दीक्षा सक्सेना, कर्नाटक संगठन सचिव चैतन्या कृष्णराजू, संस्थापक सदस्य हर्षेंद्र सिंह वर्धन, गौरव दीक्षित, अनिमेष विश्वास, रीतेश वर्मा, आनंद सौरभ, वरिष्ठ जनसंपर्क प्रोफेशनल्स ब्रज किशोर, सौरव मिश्रा, मिथुन रॉय समेत बड़ी संख्या में आईआईएमसी के पुराने छात्र-छात्राओं ने मिलन समारोह में हिस्सा लिया और संस्थान से जुड़ी यादें साझा की. सोनम सैनी ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

IIMCAA Founding Members at Mumbai Meet

Mumbai Meet Group Photo 01

दिल्ली में 18 फरवरी को शुरू हुए ईमका कनेक्शन्स के तहत देश-विदेश के अलग-अलग शहरों में आईआईएमसी के पुराने छात्र हर साल मिलते हैं. दिल्ली और ओडिसा के ढेंकनाल के बाद मुंबई में इस साल का तीसरा मीट था. ईमका के अगले तीन मीट 17 मार्च को हैदराबाद,जयपुर और 18 मार्च को अहमदाबाद में होंगे. 22 अप्रैल को चंडीगढ़ में इस साल के आखिरी ईमका कनेक्शन्स के आयोजन से पहले कुल 15 शहरों में एलुम्नाई मीट का आयोजन होगा.