हैदराबाद/ जयपुर/ अहमदाबाद: देश में पत्रकारिता की पढ़ाई और ट्रेनिंग के लिए मशहूर भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) के पूर्व छात्रों (एलुम्नाई) के सालाना मुलाकात के कार्यक्रम ‘कनेक्शन्स’ का हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद में आयोजन किया गया. 17 मार्च को हैदराबाद और जयपुर में और 18 मार्च को गुजरात के अहमदाबाद में कनेक्शन्स 2018 का आयोजन किया गया. एलुम्नाई एसोसिएशन (ईमका) द्वारा 18 फरवरी को दिल्ली के आईआईएमसी मुख्यालय से शुरू हुआ आईआईएमसी एलुम्नाई मीट कनेक्शन्स 2018 इस साल देश के 14 शहरों के साथ-साथ सिंगापुर और ताशकंद में भी आयोजित होगा. अब तक 6 शहरों में एलुम्नाई मीट का आयोजन हो चुका है. आगे 1 अप्रैल को लखनऊ, बेंगलुरू और गुवाहाटी में कनेक्शन्स का आयोजन किया जाएगा.

हैदराबाद कनेक्शन्स मीट में गौरा नैथानी को इफको IIMCAA अवार्ड

हैदराबाद में ईमका के आंध्र प्रदेश और तेलंगाना चैप्टर के मीट में गौरा नैथानी को डिजिटल ऑरिजिनल स्टोरीटेलिंग का इफको ईमका अवार्ड दिया गया. इस साल 23 कैटेगरी में इफको ईमका अवार्ड के विजेताओं को पुरस्कार दिया जा रहा है. गौरा नैथानी देश भर के 23 लोगों में अपने इलाके से इकलौती विजेता हैं. हैदराबाद मीट की अध्यक्षता चैप्टर के अध्यक्ष व्योमकेश बिस्वाल ने की जबकि मंच संचालन महासचिव शांतिस्वरूप सामंतरे ने किया. ड्रीम वैली रिजॉर्ट में आयोजित एलुम्नाई मीट में वरिष्ठ पत्रकार प्रसाद निचेनमेटला, कॉरपोरेट ट्रेनर चेतन मलिक, पब्लिक अफेयर्स एक्सपर्ट राजेश परिदा समेत आईआईएमसी दिल्ली और ढेंकनाल कैंपस के कई एलुम्नाई शामिल हुए.

Hyderabad 02

रंगारंग कार्यक्रम के बीच जयपुर में संपन्न हुआ IIMC कनेक्शन्स

जयपुर के हिल्टन होटल में राजस्थान चैप्टर के सालाना मिलन समारोह कनेक्शन्स जयपुर की अध्यक्षता चैप्टर अध्यक्ष अमृता मौर्या ने की. एलुम्नाई मीट में चैप्टर के संरक्षक अनुराग वाजपेयी, शालिनी जोशी, उपाध्यक्ष नलिन कुमार, महासचिव सचिन सैनी, सचिव माधव शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक सिंघल, विवेक जडोन, गुंजन जैन, रविकांत शर्मा, अंकित ढाका, किरन किंडो, मोहर सिंह मीणा समेत दर्जनों आईआईएमसी एलुम्नाई ने हिस्सा लिया. राजस्थान चैप्टर मीट में आए एलुम्नाई का पारंपरिक राजस्थानी तरीके से स्वागत किया गया. मीट की शुरुआत राजस्थानी लोक गीत-संगीत के बैंड अग्नि कुला के कलाकारों की पेशकश से हुई जिन्होंने लोगों का मन मोह लिया.

जयपुर में कनेक्शन्स का आयोजन.

जयपुर में कनेक्शन्स का आयोजन.

अहमदाबाद एलुम्नाई मीट में जुटे गुजरात के IIMC एलुम्नाई

साबरमती रिवरफ्रंट किनारे सिल्वर क्लाऊड होटल में आयोजित गुजरात चैप्टर के मुलाकात समारोह कनेक्शन्स अहमदाबाद में राज्य के अलग-अलग हिस्से से आईआईएमसी के एलुम्नाई पहुंचे. चैप्टर के अध्यक्ष प्रदीप मलिक ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और मंच संचालन योग गुरु धीरज वशिष्ठ ने किया. अहमदाबाद मीट को ईमका महासचिव मिहिर रंजन के अलावा उड़ीसा चैप्टर के ट्रेजरर किशन बराई, गुजरात चैप्टर के महासचिव अरविंद कुमार, चैप्टर के ट्रेजरर पीयूष मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार प्रशांत कुमार साहू, प्रांजल वशिष्ठ, राहुल कुमार, सुसिम मोहंती और शिवेंद्र मधुसूदन ने भी संबोधित किया.

Ahmedabad 01