नई दिल्ली. आईआईटी स्टूडेंट्स और उसकी तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को इस बार का प्लेसमेंट काफी उत्साहित कर सकता है. आईआईटी के कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन माइक्रोसॉफ्ट ने औसतन 2.14 लाख रुपये का ऑफर दिया है. कंपनी ने ज्यादातर कैंडिडेट्स को यूएस में जॉब के लिए हायर किया है. इस साल सर्वाधिक रकम 1.5 करोड़ रुपये का है,

आईआईटी मद्रास में माइक्रोसॉफ्ट, ऐपल, मकिंजी, गूगल और एयरबस जैसी कंपनियां पहुंची. चेन्नई कैंपस में 85 स्टूडेंट्स को ऑफर लेटर मिले. वहीं, आईआईटी खड़गपुर में पहले दिन के प्लेसमेंट में 12 अंतरराष्ट्रीय कंपनियां पहुंचीं. इस दौरान जापान की मरकरी कंपनी ने सबसे ज्यादा लोगों को हायर किया है. हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट ने भी 4 स्टूडेंट्स को हायर किया है.

माइक्रोसॉफ्ट के बाद से ऊपर इंटरनेशनल, रुबरिक और कोहेसिटी भी प्लेसमेंट के लिए पहुंचा था. आईआईटी बॉम्बे के 3 छात्रों को अमेरिका में जॉब के लिए हायर किया गया है. हालांकि, ब्लैकस्टोर ने इस बार सबसे ज्यादा 45 लाख रुपये का पैकेज दिया है. हालांकि, आईआईटी बॉम्बे का दावा है कि इस साल 25 लाख से ज्यादा सैलरी पैकेज देने वाली कंपनियों की संख्या में इजाफा हो गया है.