हैदराबाद। फर्नीचर कारोबार में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी आइकिया इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने अपने यहां स्थित एक हजार सीटों वाले रेस्तरां में शाकाहारी बिरयानी और समोसा की बिक्री बंद कर दी है.एक ग्राहक को दिये गये खाद्य पदार्थ में कथित रूप से कीड़ा पाये जाने के कुछ दिनों बाद यह कदम उठाया गया.

बिरयानी में मिला था कीड़ा

हाल में खुले आइकिया स्टोर को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा था, जब एक व्यक्ति को कथित रूप से फूड कोर्ट में परोसे गए शाकाहारी बिरयानी में कीड़ा मिला था. इसके बाद ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने 31 अगस्त को फर्म को नोटिस जारी किया था.

सूत्रों ने बताया कि आइकिया इंडिया ने स्वेच्छा से अपने दो सबसे सराहनीय उत्पादों शाकाहारी बिरयानी और समोसा की बिक्री को बंद कर दिया है. कंपनी ने कहा कि समीक्षा प्रक्रिया पूरी होने के बाद आइकिया इन दो खाद्य पदार्थों की फिर से बिक्री शुरू करेगी.

IKEA शोरूम में फर्नीचर खरीदने उमड़ी भीड़, भगदड़ जैसी स्थिति का VIDEO वायरल

बता दें कि फर्नीचर बनाने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी आइकिया समूह ने 10 अगस्त 2018 को हैदराबाद में पहला स्टोर शुरू किया था. कंपनी ने 7,500 उत्पादों में से एक हजार से अधिक सामानों का दाम 200 रुपये से कम रखा था. इसलके चलते स्टोर में पहले ही दिन लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा. स्टोर के बाहर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी. यहां आइकिया ने बड़ा रेस्टोरेंट भी खोला जिसमें लगभग 1000 लोगों के बैठने की जगह है.