मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी यानी निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के घर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की है. रिपोर्ट के मुताबिक रविवार तड़के तीन बजे से छापेमारी जारी है. आयकर विभाग के अधिकारी सीआरपीएफ के जवानों के साथ ये छापेमारी कर रहे हैं. प्रवीण पर आयकर में हेराफेरी करने का आरोप है. छापेमारी कर रही टीम दिल्ली से इंदौर गई है.

सूत्रों ने बताया कि आयकर के छापों के दौरान जब्त दस्तावेजों की विस्तृत जांच की जा रही है. कक्कड़ राज्य पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी हैं. उन्हें गत दिसंबर में राज्य में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था. वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं रतलाम के निवर्तमान सांसद कांतिलाल भूरिया जब केंद्र की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार में मंत्री थे, तब कक्कड़ उनके भी ओएसडी रहे थे. कक्कड़ का परिवार हॉस्पिटैलिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों के कारोबार से जुड़ा है.

इसी सप्ताह कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को वीवीआईपी हेलीकॉप्टर धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बुलाया था. इस पर सीएम ने निराशा जाहिर करते हुए कहा था कि ये सब चीजें चुनाव के वक्त ही क्यों होती है. इस बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा, ‘‘वह (पुरी) स्वतंत्र हैं और राजनीति से उसका कोई लेना-देना नहीं है. और न ही मेरा उनके बिजनेस में कोई लेना-देना है. जो भी है पूरी जांच हो जाए. स्वागत है. पर ये सब चुनाव के दौरान ही क्यों होता है.’’ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर धनशोधन मामले में बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए थे.