चेन्नई: आयकर विभाग ने तमिलनाडु में राजमार्ग निर्माण के काम में लगी एक कंपनी के परिसरों पर सोमवार को छापे मारे और 160 करोड़ रुपये नकद एवं 100 किलोग्राम सोना जब्त किया. आयकर सूत्रों ने यह जानकारी दी. छापे मेसर्स एसपीके एंड कंपनी के परिसरों पर मारे गए जो कि सरकार से ठेका मिलने के बाद सड़क एवं राजमार्ग निर्माण में लगी एक पार्टनरशिप कंपनी है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘अभी तक करीब 160 करोड़ रुपये नकद जब्त किये गये हैं जिसके बिना हिसाब का होने का संदेह है. इसके साथ ही करीब 100 किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किये गये हैं. छापेमारी अभी भी जारी है और यह आंकड़ा ऊपर जा सकता है. कर अधिकारियों ने इसे देश में की गई छापेमारी में अब की गई सबसे बड़ी जब्ती बताया.

उन्होंने कहा कि विभाग की चेन्नई इकाई यह अभियान संचालित कर रही है. उन्होंने कहा कि विभाग को पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी जिसके बाद कर चोरी के संदेह में छापेमारी की गयी. चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में चार और कोटपाडी में एक परिसर सहित 22 परिसरों में छापेमारी की जा रही है.

उन्होंने कहा कि नकदी खड़ी कारों में बड़े बैग में रखी गई थी. अभी तक दर्जनों सोने के बिस्कुट बरामद किये गए हैं. छापेमारी और एक दिन जारी रहने की उम्मीद है.