India china Boader news Update: एलएसी पर चीन के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद से ही देश में चीन विरोधी भावनाएं मुखर हो गई हैं. सरकार से लेकर समाज के विभिन्न संगठनों के स्तर पर चीनी सामानों के बहिष्कार का अभियान चलाया जा रहा है. इस बीच दिल्ली में सस्ते होटलों के समूह दिल्ली होटल एंड गेस्ट हाउस ऑनर एसोसिएशन ने भी कहा है कि अब किसी भी चीनी नागरिक को इन होटलों में ठहरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. Also Read - चीनी कंपनी Huawei को चुकानी पड़ रही भारत और अमेरिका से तनाव की कीमत, अब क्या करेगा ड्रैगन?

एसोसिएशन का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने व्यापारियों से चीन का बायकॉट करने का आह्वान किया है. दिल्ली में करीब 3000 बजट होटल और गेस्ट हाउस हैं. Also Read - India-China Border News: भारत और चीनी की सेना के बीच पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले स्थान से हटेगी: सूत्र

एलएसी पर भारतीय जवानों के शहीद होने को याद करते हुए एसोसिएशन के महासचिव ने कहा कि उनको उम्मीद है कि दिल्ली के होटल इन निर्देशों का पालन करेंगे. Also Read - बी टाउन की 'भोली पंजाबन' ने लगाई नेताओं को फटकार, बोलीं- क्या सभी लीडर डरपोक हैं? 

उन्होंने कहा कि कारोबारियों में चीन के प्रति काफी गुस्सा है. CAIT चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान कर रहा है ऐसे में दिल्ली के होटल और गेस्टहाउस कारोबारी अपने स्तर पर इसका पालन करेंगे. हमने तय किया है कि अभी से किसी भी चीनी नागरिक को यहां ठहरने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

CAIT के राष्ट्रीय सचिव प्रवीण खंडेलवाल ने होटल एसोसिएशन के इस फैसले का स्वागत किया है.