PM Modi High Level Meeting: कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच PM मोदी की हाईलेवल मीटिंग, हालात का लिया जायजा

कोरोना (Covid-19) के मामलों में आई तेजी को देखते हुए रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अधिकारियों संग हालात की समीक्षा की.

Published: January 9, 2022 5:23 PM IST

By Parinay Kumar

PM Modi Holds High-Level Meeting On Covid Situation
PM Modi to Hold High-Level Meeting On Covid Situation (File)

PM Modi High Level Meeting: देश में कोरोना और उसके नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ (Omicron) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना (Coronavirus) के रोजाना दर्ज किये जाने वाले मामलों में काफी बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना को मामलों के आई तेजी के बाद केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी अलर्ट हो गई हैं. देश के ज्यादातर राज्यों में कोरोना पर काबू पाने के लिए पाबंदियों का ऐलान किया गया है. इन सबके बीच कोरोना (Covid-19) के मामलों में आई तेजी को देखते हुए रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अधिकारियों संग हालात की समीक्षा की. सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से हुई इस बैठक में कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की.

Also Read:

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की यह बैठक कोरोना के मामलों में आए बड़े उछाल के बाद हुई है. रविवार को देश में कोरोना के करीब 1.60 लाख मामले सामने आए हैं. बता दें कि सात दिन पहले देश में महज 25-30 लाख केस दर्ज किये जा रहे थे. मालूम हो कि पीएम मोदी ने आखिरी बार 24 दिसंबर को कोरोना (Coronavirus) के मुद्दे पर बैठक की थी. बैठक में उन्होंने अधिकारियों से ‘सतर्क’ और ‘सावधान’ रहने का आग्रह किया था.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,59,632 नए मामले सामने आए और पॉजिटिविटी दर बढ़कर 10.21 प्रतिशत पर पहुंच गया. वहीं देश में एक्टिव मामलों की संख्या 5 लाख 90 हजार 611 हो गई है. उधर, कोरोना के नए ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट के मामले भी बढ़े हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3623 हो गई है, हालांकि1409 मरीज इसके संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 5:23 PM IST