नई दिल्ली: विश्वभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच भारत ने मंगलवार को तीन और देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी है. इसमें फ्रांस जर्मनी और स्पेन शामिल है. फ्रांस, जर्मनी और स्पेन से आने वाले उन नागरिकों के नियमित एवं ई-वीजा पर रोक लगा दी गई है जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है. Also Read - दिल्ली सरकार ने उठाया कदम, अब कोरोना के मरीज़ों के काम आएगा जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम


इमिग्रेशन ब्यूरो की तरफ से मंगलवार देर रात को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि भारत में अबतक प्रवेश नहीं करने वाले फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के ऐसे नागरिक जिनका नियमित और ई वीजा अबतक जारी हो चुका है उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है.

बता दें कि नब्बे से अधिक देशों में कोरोना वायरस से 1,10,041 लोग संक्रमित पाए गए हैं और इससे 3,825 लोगों की मौत हुई है. ईरान में लगभग 2,000 भारतीय रह रहे हैं, जहां सात हजार लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और 237 लोगों की मौत हुई है. अब तक 8,255 उड़ानों से आए 8,74,708 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की हवाईअड्डों पर जांच की गई है जिनमें से 1,921 यात्रियों में लक्षण नजर आए थे.