नई दिल्ली: चुनाव अधिकारियों ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया कि वे विवादित ट्वीट के सिलसिले में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें. सूत्रों ने यह जानकारी दी. मिश्रा ने अपने ट्वीट में दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बताया था.

 

निर्वाचन आयोग ने पूर्व में ट्विटर से कहा था कि वह मॉडल टाउन सीट से उम्मीदवार मिश्रा का ट्वीट हटाए. निर्वाचन अधिकारियों द्वारा ‘आचार संहिता के उल्लंघन’ पर उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया जाए. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने बताया कि निर्वाचन अधिकारी ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ उनके विवादित ट्वीट मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया.

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा- 8 फरवरी को होगी भारत-पाकिस्तान के बीच जंग

कपिल मिश्रा को चुनाव आयोग का नोटिस
बता दें कि चुनाव आयोग ने दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के उम्मीदवार कपिल मिश्रा द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों के लिए ‘मिनी पाकिस्तान’ शब्द का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था. आयोग ने शुक्रवार को उन्हें भेजे गए इस नोटिस में जवाब देने को कहा था.