नई दिल्ली. पाकिस्तान की नापाक कोशिशों को धूल चटाते हुए भारतीय सेना (Indian Army) सरहद पर एक तरफ जहां लगातार उसे धूल चटा रही है, वहीं दूसरी ओर मानवीयता के पक्ष में भी दुश्मन देश से बीस साबित हो रही है. बीते शनिवार को भी पाकिस्तान की तरफ से की गई ऐसी कोशिश को हमारी आर्मी ने नाकाम कर दिया. सेना के जवानों ने पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम (Pakistani BAT) के 5-7 जवानों को सीमा के पास करते समय मार गिराया था. रविवार को भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा है कि वह अपने कर्मियों के शवों को अपने कब्जे में ले ले. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना से सफेद झंडे दिखाते हुए भारतीय सेना से संपर्क करने और भारतीय सीमा में पड़े उसके कर्मियों के शवों को अपने कब्जे में लेने को कहा गया है.

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की BAT का हमला किया विफल, 5-7 घुसपैठियों को मार गिराया

आपको बता दें कि शनिवार को भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास अग्रिम चौकी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक हमले को विफल कर दिया. इस दौरान कम से कम पांच से सात घुसपैठिये मारे गए. बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं. सूत्रों ने बताया कि बीएटी की तरफ से हमले की कोशिश 31 जुलाई और एक अगस्त की दरम्यानी रात को की गई.

उन्होंने बताया कि सेक्टर में भारतीय चौकी से थोड़ी ही दूरी पर संभवत: पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह (एसएसजी) के कमांडो या आतंकवादियों के चार शव नजर आए हैं. रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तानी बैट ने केरन सेक्टर की अग्रिम चौकियों में से एक को निशाना बनाने का प्रयास किया था, लेकिन सतर्क सैनिकों ने इस प्रयास को विफल कर दिया. भारतीय सेना के जवाबी हमले में पांच से सात जवान/आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि सेक्टर में भारतीय चौकी के निकट कम से कम चार शव देखे गए हैं. ये शव पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के कमांडो या आतंकवादियों के हो सकते हैं.

(इनपुट – एजेंसी)