नयी दिल्ली: भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में आतंकी लॉन्च पैड की तबाही करने के सबूत दिए हैं. तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि पीओके में आतंकी लॉन्च पैड तबाह हो गए हैं. भारतीय सेना ने आतंकी ठिकानों को उड़ाया है. इस पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए जबकि तीन आतंकी शिविर नष्ट किये गए.

 

यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बात करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय बलों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर को भीषण नुकसान हुआ है और नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ आतंकी ढांचों को जवाबी कार्रवाई में खासा नुकसान हुआ है. जनरल रावत ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जवाबी कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा कि विशेष प्रावधानों (जम्मू कश्मीर के) को रद्द किये जाने के बाद से, हमें सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ के बारे में बार-बार जानकारी मिल रही थी.

PoK में आतंकी कैप तबाह करने के बाद बोले सेना प्रमुख बिपिन रावत- करीब आ रहे थे आतंकी इसलिए की कार्रवाई

तीन आतंकवादी शिविर नष्ट
सेना प्रमुख ने कहा कि अब तक, हमारे पास उपलब्ध सूचना के मुताबिक 6-10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और करीब इतने ही आतंकवादी भी ढेर हुए हैं. उन्होंने कहा कि कार्रवाई में मारे गए आतंकवादियों के बारे में और जानकारी हासिल की जा रही है. उन्होंने कहा कि तीन आतंकवादी शिविर नष्ट किये गए हैं और चौथे शिविर को भी हमने काफी नुकसान पहुंचाया है. सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान अगर ऐसी गतिविधियां जारी रखेगा तो भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई से नहीं हिचकिचाएगी. (इनपुट एजेंसी)