चेन्नई में गुरुवार शाम एक क्रिकेट मैच के दौरान सीने पर गेंद लगने के बाद एक नेवी अधिकारी की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, अधिकारी जोगिंदर सिंह, पंजाब का निवासी है और शाम के 4:30 बजे वो पड़ोस में अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा था. इन दोस्तों में विवेक (26), कमल (21) और विश्वा कुमार (22) शामिल थे.

विवेक की गेंद पर बल्लेबाजी करते समय एक गेंद उनके सीने पर लगी और वह मैदान पर गिर गए. मैच देख रहे लोगों  ने तुरंत उन्हें राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल पहुंचाया मगर वहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें ‘मृत’ घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि राजस्थान के LMER रैंक के अधिकारी जोगिंदर सिंह 2013 में सेना में शामिल हुए थे और केवल चार महीने पहले उन्होंने शादी भी की थी. पुलिस ने कहा कि धारा 174 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये हादसा क्रिकेट की दुनिया में नई नहीं है. क्रिकेट के इतिहास में पहले भी ऐसी कई मौतें  हो चुकी है जिससे ये खेल खतरों से घिर गया है. इंग्लैंड के खिलाड़ी विलफ्रेड स्लैक जो घरेलू क्रिकेट में मिडिलसेक्स टीम के लिए खेलते थे, उनकी मौत भी इसी वजह से हुई थी. इस तरह से मरने वाले खिलाड़ियों की सूची बहुत लंबी है. मगर, उनमें से कुछ नाम टीम इंडिया के रमन लांबा, पाकिस्तान के वसीम राजा और ऑस्ट्रेलिया के  फिलिप ह्यूज के हैं.