मुंबई. पायलटों की बेहद कमी तथा कुछ हवाई अड्डों में उड़ान से पहले पायलटों को जारी लिखित अधिसूचना (एनओटीएएम) के चलते इंडिगो ने शुक्रवार की कम से कम 130 उड़ानों को रद्द कर दिया है. सूत्रों ने बताया कि रद्द की गई उड़ानों की संख्या एयरलाइन्य के कुल संचालन के 10 प्रतिशत के बराबर है.

उन्होंने कहा, पायलटों की कमी के कारण इंडिगो ने शुक्रवार की अपनी 130 उड़ानों को रद्द कर दिया है. वहीं इस संबंध में इंडिगो के प्रवक्ता तथा मुख्य संचालन अधिकारी वोल्फगैंग प्रोक शाउर को भेजे गए प्रश्न का कोई उत्तर नहीं मिला. बता दें कि पिछले सप्ताह दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में भारी तूफान और बारिश के बाद से किफायती विमानन सेना शनिवार से ही अपनी उड़ाने रद्द कर रही है.

इस हफ्ते का ये रहा है अपडेट्स
बता दें कि इससे पहले भी पायलटों की कमी से जूझ रही इंडिगो ने मंगलवार को 30 और उड़ानें रद्द की थीं. इस वजह से यात्रियों को अंत समय में कथित तौर पर भारी किराया चुकाकर उड़ानों के लिए टिकटें खरीदनी पड़ीं. सोमवार को भी कंपनी ने 32 उड़ानें रद्द की थीं.

शनिवार से रद्द कर रही है फ्लाइट्स
नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से अभी तक इस संबंध में जांच करने का कोई संकेत दिखाई नहीं दिया है. जबकि इंडिगो पिछले शनिवार से लगातार बड़ी संख्या में अपनी उड़ानें रद्द कर रही है. सूत्र ने जानकारी दी कि इंडिगो ने पायलटों की कमी के चलते मंगलवार को 30 उड़ानें रद्द कीं। यह उड़ानें कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई से रवाना होनी थी.