मुंबई: इंडिगो के मुंबई से वाया दिल्ली होकर लखनऊ जाने वाले विमान फ्लाईट संख्या 6E-3612 में बम रखे होने की सूचना मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया. सूत्रों ने बताया कि बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) ने इस सूचना को गंभीरता से लिया. जिसके बाद विमान को एक खाली स्थान पर ले जाया गया और सुरक्षा एजेंसियों ने बम निरोधी दस्ते के साथ विमान की सघन तलाशी ली हालांकि विमान में कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं पाई गई.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जांच के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को ‘‘सुरक्षित’’ घोषित कर दिया. हालांकि रिपोर्ट लिखे जाने तक इस घटना पर इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है. बता दें कि इस विमान को आज सुबह छह बजकर पांच मिनट पर प्रस्थान करना था. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विमान में कितने यात्री सवार थे. हवाई अड्डे के एक सूत्र ने बताया, ‘‘गो एयर फ्लाइट जी-8 329 से दिल्ली जा रही एक महिला यात्री ने टर्मिनल-1 पर इंडिगो के चेक-इन काउंटर पर जाकर बताया था कि इंडिगो की फ्लाइट 6E-3612 में बम है.’’

इंडिगो के दो विमान आ गए थे आमने-सामने, 330 यात्रियों की जान थी दांव पर

सूत्र ने बताया कि महिला यात्री ने कुछ लोगों की तस्वीरें भी दिखाईं और दावा किया कि वे राष्ट्र के लिए ‘‘खतरा’’ हैं. इसके बाद सीआईएसएफ के कर्मी उसे पूछताछ के लिए हवाई अड्डा पुलिस थाने लेकर गए. सूत्र ने बताया कि महिला के इस प्रकार की जानकारी देने के बाद, ‘‘सीआईएसएफ के सहायक कमांडर के कार्यालय में बीटीएसी की बैठक बुलायी गई जिसमें धमकी को विशिष्ट बताया.’’ महिला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल विमान को खाली करा कर एकांत स्थान पर ले जाया गया जहां उसकी सघन जांच की गई. (इनपुट एजेंसी)

तिब्बत जाने से रोका तो चीन की खैर नहीं, अमेरिका ने पारित किया सख्त कानून