Viral Video: बेसहारा लोगों का 'सहारा' बनी ये लेडी सब इंस्पेक्टर, मदद पाकर फूट-फूट कर रोयी बुजुर्ग

लोगों की मदद करने के लिए ये लेडी सब इंस्पेक्टर रात में निकलती है. एक बुजुर्ग महिला की मदद के दौरान का एक भावुक करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है.

Advertisement

Viral Video: ठंड ऐसे लोगों के लिए मुश्किल बन जाती है, जो सड़कों पर अपनी जिंदगी गुजरते हैं. ऐसे बुजुर्ग जो घर से निकाल दिए गए, या भीख मांगकर पेट भरने वाले लोगों के लिए ठंड अक्सर किसी बड़ी मुसीबत में तब्दील हो जाती है. ओड़ने-पहनने को गर्म कपड़े नहीं होते, जिससे ठिठुरन जान लेने पर अमादा हो जाती है. एक लेडी सब इंस्पेक्टर (Lady Sub Inspector) ऐसे लोगों के लिए सहारा बन गई है. रोज रात में निकलकर ऐसे लोगों को तलाशती है. अगर कोई मिलता है तो तुरंत ही उन्हें कंबल ओढ़ा देती है.

Advertising
Advertising

ये लेडी सब इंस्पेक्टर इंदौर में कार्यरत हैं. लेडी सब इंस्पेक्टर अनिला पराशर पिछले काफी समय से ऐसे लोगों का सहारा बनी हुई हैं. ऐसे लोगों को तलाशने के लिए वह रात में निकलती हैं. कंबल उनके साथ होते हैं, कोई ज़रूरतरतमंद मिलता है तो उसे कंबल देती है. लेडी सब इंस्पेक्टर कहती हैं कि वह ये अभियान 2019 से चला रही हैं. ऐसे लोगों को मुश्किल में देखती थी तो ख्याल आया कि क्यों न मदद की जाए. इसके बाद कंबल वितरण अभियान शुरू किया. ये काम एक NGO की मदद से शुरू किया. दर्जनों लोगों की वह मदद कर चुके हैं.

लेडी सब इंस्पेक्टर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. लेडी सब इंस्पेक्टर रेलवे स्टेशन पर घूम रही थीं तभी उन्हें एक बुजुर्ग महिला दिखी. उन्होंने बुजुर्ग महिला से हाल पूछा तो उसने बताया कि परिवार ने उसे छोड़ दिया. बुजुर्ग को ठंड लग रही थी, ये देख सब इंस्पेक्टर ने बुजुर्ग को कंबल दिया. मदद पाकर बुजुर्ग महिला सब इंस्पेक्टर से लिपटकर फूट-फूट कर रोने लगी. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:November 29, 2021 11:10 AM IST

Updated Date:November 29, 2021 11:11 AM IST

Topics