नई दिल्ली:  दिल्ली मेट्रो ने इंडसइंड बैंक के साथ टाइअप कर मेट्रो प्लस डेबिड कार्ड जारी किया है. इस कार्ड के जरिए इंडसइंड बैंक के उपभोक्ता ट्रांजेक्शन के अलावा मेट्रो ट्रेन में सफर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह और इंडसइंड बैंक के कार्यकारी उपाध्यक्ष रितेश राज्य सक्सेना ने संयुक्त रूप से कार्ड जारी किया. डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि मेट्रो प्लस कार्ड से इंडसइंड बैंक के डेबिट कार्ड धारक इसका दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड के रूप में और साथ ही दूसरे सभी नियमित डेबिट कार्ड लेन देन में इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे.

सिंह ने कार्यक्रम में कहा, ‘‘ यह पहल दिल्ली मेट्रो के यात्रियों में कैशलैश लेन देन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई है. इसके अलावा इससे डिजिटल इंडिया के अभियान को भी मजबूती मिलेगी.’’ ग्राहक इंडसइंड बैंक के एटीएम, इंडसमोबाइल ऐप, नेट बैंकिंग, एसएमएस, ऑटो टॉप-अप और दूसरे तरीकों से अपने कार्ड को रिचार्ज कर सकते हैं.

बता दें इससे पहले भी दिल्ली मेट्रो यात्रिओं को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर्स की सौगात दे चुकी है. मेट्रो स्मार्ट कार्ड के पीछे भी डीमआरसी की उद्देश्य लोगों को सुविधाएं देने से है.