नई दिल्ली: अंतरिम सीबीआई निदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे एम नागेश्वर राव को मंगलवार को सरकार ने अतिरिक्त निदेशक के रूप में पदोन्नत कर दिया. ओडिशा कैडर के 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी राव के नाम को कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने मंजूरी प्रदान की. Also Read - सीनियर IPS अफसर ने दिया इस्‍तीफा, कुछ लोगों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

Also Read - रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर सुशांत की बहनों पर FIR, सीबीआई ने मुंबई पुलिस को फटकारा

CBI में रार: अफसरों को ताश के पत्तों की तरह फेंटा, पोर्ट ब्लेयर से लेकर जबलपुर भेजे गए Also Read - HC ने रिश्वतखोरी के आरोपों की CBI जांच के आदेश दिए थे, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे शीर्ष कोर्ट

बता दें कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच टकराव सामने आने के बाद 24 अक्टूबर को राव को अंतरिम सीबीआई निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

सीबीआई में सिर-फुटव्‍वल: अस्‍थाना रिश्‍वत मामले में अरेस्‍ट हुए डीएसपी देवेंद्र कुमार

राव के नाम पर नवंबर 2016 में अतिरिक्त निदेशक के लिए विचार नहीं किया गया और अप्रैल 2018 में इस बैच की समीक्षा के दौरान भी उनके नाम पर विचार नहीं हुआ. उन्होंने 2016 में संयुक्त निदेशक के रूप में सीबीआई में कामकाज शुरू किया था.

सुप्रीम कोर्ट न्यायालय ने राव से तब तक कोई नीतिगत फैसला नहीं लेने को कहा, जब तक वह वर्मा और अस्थाना के बीच झगड़े से संबंधित याचिका पर सुनवाई नहीं करता.