Live Updates

  • 6:55 AM IST
    पीएम ने अपने संदेश मे कहा कि जब हम कर्मयोग की भावना से चलते हैं तो हमारी शक्ति कई गुना बढ़ जाती है. उन्होंने कहा कि आज हमें यह संकल्प लेना है कि हम सब के अच्छे स्वास्थ के लिए प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि हम योगा विद फैमली और योगा ऐट होम को अपने जीवन में अपनाएं. अपने संदेश में उन्होंने आखिरी में देश को फिर से शुभकामनाएं दीं.
  • 6:53 AM IST

    पीएम मोदी ने गीता का उदाहरण देते हुए कहा कि कर्म की कुशलता ही योग का मंत्र है. उन्होंने कहा कि योग के द्वारा हम अधिक कर्मयोगी बन सकते हैं. उन्होंने कहा योग के द्वारा ही हम विपरीत परिस्थितियों पर भी पॉजिटिव सोच रख सकते हैं.

  • 6:50 AM IST

  • 6:48 AM IST

    प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हमारी इम्यूनिटी अच्छी होनी चाहिए और इसे बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका योग करना है. उन्होंने कहा इसी के साथ योग से हमें शांति भी मिलती है.

  • 6:45 AM IST

  • 6:44 AM IST

    पीएम मोदी ने कहा कि आज कोरोना संकट के कारण दुनिया योग के महत्व को समझ रही है. पीएम ने कहा कि इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए योग बहुत जरूरी है.

  • 6:28 AM IST

    गृहमंत्री अमित शाह ने छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूरे देश को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा योग तन और मन, कार्य और विचार तथा मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य स्थापित करने का एक माध्यम है.
  • 6:19 AM IST

    योग गुरू बाबा रामदेव ने हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में बच्चों के साथ योग किया
  • 6:17 AM IST

    आज विश्व के 200 से ज्यादा देश अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं. छठे योग दिवस से पहले पीएम मोदी ने देश को वीडियो के माध्यम से मैसेज दिया था.

  • 6:15 AM IST

6th International yoga day: कोरोना महामारी के बीच आज पूरा विश्व अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में योग दिवस के अवसर पर देश को संबोधित करेंगे. बता दें कि पूरी दुनिया इस बार छठी बार योग दिवस मना रही है. पांच साल पहले इसे अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली थी और इतने कम दिनों में ही योग दिवस ने एक अलग पहचान बना ली है. पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा था कि योग ने पूरी दुनिया को एक सूत्र में बांधा है और भविष्य में योग की और अधिक महत्व हो जाएगा. Also Read - Indian Railways is giving work to Migrant Workers: प्रवासी मजदूरों को इन योजनाओं के तहत Indian Railways दे रहा है काम, जानें अप्लाई करने का प्रॉसेस

पीएम मोदी ने इस बार जनता से भी योग दिवस पर खास अपील की है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना का संक्रमण फैला है इसलिए इस बार योग मैदानों या फिर पार्कों की जगह घर पर ही परिवार के साथ योग करें.  उन्होंने कहा कि योगा के दौरान हमें घर पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा कि योग ने पूरे विश्व को जोड़ा है और आने वाले दिनों में इसका और अधिक महत्व बढ़ेगा. Also Read - 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- तारीफ के हकदार हैं बिहार के भाजपा कार्यकर्ता

गृहमंत्री अमित शाह ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देश वासियों को शुभकामनाएं दी हैं. Also Read - चीनी ऐप बैन के बाद पीएम मोदी का अगला कदम, ऐप बनाने के लिए युवाओं को दिया खास चैलेंज