नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बृहस्पतिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिये फिल्म, खेल और उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों को न्योता भेजा गया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. इनमें फिल्म स्टार शाहरुख खान और रजनीकांत, पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल शामिल हैं.

 

सूत्रों ने बताया कि नामचीन उद्योगपतियों मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा को भी समारोह में शामिल होने के लिये आमंत्रित किया गया है. वहीं पूर्व धावक पी टी ऊषा, क्रिकेटर राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, हरभजन सिंह, बेडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, बेडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और जिम्नास्ट दीपा करमाकर को भी न्योता भेजा गया है. इसके अलावा फिल्मी सितारों कंगना रनौत, संजय लीला भंसाली, करण जौहर को निमंत्रण भेजा गया है.

मोदी के शपथ समारोह में 8,000 मेहमान होंगे शामिल, ये स्‍पेशल ‘दाल रायसीना’ परोसी जाएगी

अंबानी, अडानी और टाटा के अलावा उद्योगपतियों अजय पिरामल, जॉन चैम्बर्स और बिल गेट्स भी आमंत्रित हैं. सूत्रों ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक एवं चेयरमेन क्रिस्टीन लेगार्ड को भी न्योता भेजा गया है. इससे पहले बिम्सटेक देशों के प्रमुखों को भी समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा जा चुका है.

अमित शाह को मंत्री बनाने पर बंटी भाजपा! इस कारण रह सकते हैं सरकार से बाहर

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी न्योता भेजा गया है. हालांकि, आमंत्रित व्यक्तियों में से अभी तक किसी के समारोह में शरीक होने को लेकर पुष्टि नहीं की गई है. कुल मिलाकर छह हजार से ज्यादा अतिथियों के समारोह में शरीक होने की संभावना है.