नई दिल्ली: पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया है. इससे पहले सीबीआई अधिकारियों की एक टीम बुधवार को देर शाम उनके आवास पहुंची. अधिकारियों को उनके घर में प्रवेश के लिये दीवार फांदकर अंदर जाना पड़ा. टीम उन्हें अपनी कार में बैठाकर सीबीआई मुख्यालय ले गई. बता दें कि चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे.

 

सीबीआई की करीब 30 अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची. कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया. बाद में प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम भी वहां पहुंची. तेजी से बदलते इन घटनाक्रमों के बीच मंगलवार की शाम के बाद से ‘गायब’ रहे चिदंबरम बुधवार की शाम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने 8:15 बजे मीडिया को संबोधित किया.


उन्होंने दावा किया कि वह कानून से ‘‘भाग’’ नहीं रहे हैं एवं उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ‘‘झूठे’’ हैं. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे. एजेंसियों द्वारा पूर्व वित्त मंत्री के घर पर पहुंचने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चिदंबरम के पुत्र एवं सांसद कार्ति ने ट्वीट कर कहा, ‘‘एजेंसियों द्वारा किया जा रहा ड्रामा और तमाशा महज सनसनी फैलाने और कुछ तमाशाबीनों के फायदे के लिए है.’’ (इनपुट एजेंसी)