नई दिल्ली: इंटरनेशनल योग दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किया गया तंज अब तक सुर्ख़ियों में बना हुआ है. राहुल गांधी के तंज पर अमित शाह, राजनाथ सिंह और परेश रावल जैसे नेताओं ने पलटवार कर आलोचना की. वहीं, अब एक महिला आईपीएस अधिकारी डी रूपा ने भी निशाना साधा है.

योग दिवस पर तंज को लेकर बीजेपी हमलावर, परेश रावल बोले- राहुल गांधी से ज्यादा स्मार्ट हैं कुत्ते

आईपीएस अधिकारी डी रूपा ने राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘डॉग हैंडलर या तो पुलिस वाले होते हैं या फिर सैनिक, जो कि काफी कठिन ट्रेनिंग के बाद तैयार किए जाते हैं. सेना या पुलिस के हर कुत्ते सिर्फ और सिर्फ अपने हैंडलर के आदेश का पालन करते हैं. दोनों के बीच के रिश्ते ड्यूटी से कहीं आगे की बात है.’ इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ये कुत्ते ब्लास्ट से पहले विस्फोटक को सूघंकर देश के वीआईपी की जान बचाते हैं. वाकई नए इंडिया पर गर्व है. बता दें कि आईपीएस अधिकारी डी रूपा पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनात हैं.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा योग दिवस को लेकर किए गए ट्वीट पर सियासी बवाल छिड़ गया है. राहुल गांधी के ट्वीट को गृहमंत्री अमित शाह ने सेना का अपमान बताया था. वहीं, राजनाथ सिंह ने इसे लेकर राहुल गांधी को सदबुद्धि के लिए प्रार्थना की बात कही. वहीं, बीजेपी के पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल ने भी हद पार कर दी थी. उन्होंने राहुल गांधी की तुलना कुत्तों से करते हुए कहा था कि ‘डॉग्स राहुल से ज़्यादा स्मार्ट हैं.

एक दिन पहले राहुल गांधी ने ट्विटर पर ‘डॉग यूनिट’ के एक योग कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर कीं थी और लिखा था, ‘‘न्यू इंडिया.’’ उन्होंने जो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें ‘डॉग यूनिट’ से जुड़े जवानों के साथ खोजी कुत्ते भी योगासन की मुद्रा में नजर आ रहे हैं. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं. इस पर विवाद छिड़ गया है. उन्होंने इसके अलावा कुछ नहीं लिखा लेकिन इसे मोदी सरकार और सेना का अपमान माना गया.