IRCTC 200 Trains halts list: 25 मार्च से कोरोनावायरस के खतरे के चलते रेलगाड़ियों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगी हुई थी. अब रेलवे सोमवार यानी एक जून से 200 ट्रेनें चालने जा रहा है. इससे पहले भारतीय रेलवे कई श्रमिक ट्रेने और नॉन एसी ट्रेन भी चला रहा था ताकि देश के तमाम इलाकों में फसे श्रमिकों को उनके घर पहुंचाया जा सकें. सोमवार से चलने वाली 200 ट्रेन पूरी तरह से नॉन एसी ट्रेन होंगी. Also Read - कोविड-19 महामारी के बीच भारतीय फुटबॉलर की पत्नी कर रही हैं वो काम जिसे दुनिया कर रही सलाम!

रेलवे ने साफ किया है कि ये सभी स्पेशल ट्रेनें 1 जून से चलना शुरू करेंगी. यात्रियों को कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए एहतियात बरतने को कहा गया है. साथ ही रेलवे ने सूचित किया है कि स्टेशनों में भीड़ और सुरक्षा को देखते हुए फेस मास्क का इस्तेमाल करें. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा गया है. Also Read - CBSE के छात्रों को मिल सकती है राहत, परीक्षा के सिलेबस में हो सकती है कटौती

इन 200 नॉन-एसी ट्रेनों के टिकट की बुकिंग केवल ऑनलाइन की जा सकेंगी. बुकिंग के लिए IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in या मोबाइल ऐप IRCTC Rail Connect पर विजिट करना होगा. इन ट्रेनों के लिए बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है. बता दें कि एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलनी शुरू हुईं हैं. अब तक भारतीय रेल लाखों श्रमिकों को अपने घर पहुंचा चुका है.