IRCTC Train Booking Full List of 200 Trains: रेलवे 1 जून से 200 ट्रेनें प्रतिदिन चलाने जा रहा है. इन ट्रेनों में सीट बुकिंग की प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी. ट्रेनों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है. Also Read - ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो रहे सावधान, राजधानी एक्सप्रेस से गोवा पहुंचने वाले 11 यात्री कोरोना पॉजिटिव

देखें लिस्ट- Also Read - लॉकडाउन में फंसे लोगों को घर भेजने के लिए Indian Railway का ऐलान, 30 लाख प्रवासियों के लिए 2600 ट्रेन का इंतजाम

बता दें कि मंगलवार शाम को रेलवे ने ट्वीट कर इन ट्रेनों को 1 जून से चलाने की जानकारी दी थी. रेलवे ने ट्वीट कर कहा था कि, श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त भारतीय रेल 1 जून से प्रतिदिन 200 अतिरिक्त टाइम टेबल ट्रेनें चलाने जा रहा है. ये गैर वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी की ट्रेनें होंगी. इन ट्रेनों की बुकिंग ऑनलाइन ही उपलब्ध होगी.

इन 200 नॉन-एसी ट्रेनों के टिकट की बुकिंग केवल ऑनलाइन की जा सकेंगी. बुकिंग के लिए IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in या मोबाइल ऐप IRCTC Rail Connect पर विजिट करना होगा. इन ट्रेनों के लिए बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है.

बता दें कि एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलनी शुरू हुईं हैं. अभी तक देश में 1595 स्पेशल श्रमिक ट्रेनों से 21 लाख से अधिक मुसाफिरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा चुका है.