नई दिल्ली: फिल्म जगत के जानें मानें व अपने अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने वाले इरफान खान का आज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया. इरफान के निधन की खबर से ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि पूरा देश शोक में है व इरफान की आत्मा की शांति के लिए दुआ कर रहा है. ऐसे में देश के कई राजनेताओं ने भी इरफान की मौत पर दुख जताया. Also Read - दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़ रुपए, कहा- हमें खर्च के लिए ज़रूरत है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि इरफान खान की निधन की खबर सुन कर काफी चौंक गया हूं. इरफान हमारे समय के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं. उनके काम को हमेशा याद रखा जाएगा. उनकी आत्मा को शांति मिले. Also Read - कोरोना: केजरीवाल ने कहा- अधिकतर लोग खुद कर रहे अपना इलाज, लॉकडाउन समाधान नहीं

वहीं इस बाबत केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लिखा कि इरफान बहुमुखी अभिनेता थे. उनके निधन के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ. उनके परिवार व दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है, ओम शांति.

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इरफान खान के निधन की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ. वह एक बहुमुखी और प्रतिभाशाली अभिनेता थे. वह वैश्विक फिल्म एवं टीवी मंच पर एक लोकप्रिय भारतीय ब्रांड एंबेसडर थे. उन्हें बहुत याद किया जाएगा. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इरफान खान की मौत पर शोक जताते हुए ट्वीट किया- इरफान खान का निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए एक क्षति है. उन्हें विभिन्न माध्यमों में उनके बहुमुखी प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा. मेरे विचार उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा- इरफान खान के निधन की खबर बेहद दुखत है. वह एक बहुमुखी अभिनेता थे, जिनकी कला ने वैश्विक ख्याति और पहचान अर्जित की थी. इरफान हमारे फिल्म उद्योग के लिए एक संपत्ति थे. राष्ट्र ने एक असाधारण अभिनेता और एक दयालु आत्मा को खो दिया है. उनके परिवार और अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदना.

बता दें कि इरफान खान के निधन की सूचना मशहूर फिल्म मेकर शूजित सरकार ने ट्वीट कर दी. उन्होंने इरफान की मौत पर दुख भी जताया. बता दें 2018 में ही इरफान खान को न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला था, जिसके बाद वह लंदन में अपना इलाज करा रहे थे. इलाज के बाद उनकी तबीयत में सुधार हुआ और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में दोबारा वापसी की. हाल ही में करीना कपूर और राधिका मदान के साथ उनकी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ भी रिलीज हुई.

बीते दिनों ही उनकी मां सईदा बेगम का भी निधन हो गया था, लेकिन लॉकडाउन के चलते वह उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके. मां की मौत के तीन दिन बाद ही फिर से उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके चलते उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आज उनका निधन हो गया