भारत की यात्रा पर आए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार को ताज महल का दीदार करने के लिए आगरा पहुंचे. नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी भी आगरा पहुंचीं जिनका स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. योगी सोमवार शाम से ही ताज नगरी आगरा में हैं. Also Read - प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहा- 12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को तुरंत दिया जाए नियुक्ति पत्र

Also Read - 17 साल के लड़के को महंगी लाइफ स्‍टाइल का लगा चस्‍का, दादाजी के खाते से निकाल ल‍िए 15 लाख रुपए

इजराइली के प्रधानमंत्री की आगरा यात्रा को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बंदोबस्त हैं. नेतन्याहू और उनकी पत्नी को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ताज महल के अंदर लेकर गए और उन्हें इस अजूबे के बारे में बताया. इस दौरान योगी उनसे बातचीत करते हुए भी नजर आए. दोनों वीवीआईपी के आधिकारिक कार्यक्रम जारी होने के बाद से ही आगरा में तैयारियां चल रही थीं.

बता दें कि बेंजामिन नेतन्याहू रविवार को राजधानी दिल्ली पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रोटोकॉल तोड़कर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का यहां हवाई अड्डे पर स्वागत किया. उन्होंने नेतन्याहू को गर्मजोशी से गले लगाया. इजरायली प्रधानमंत्री छह दिवसीय भारत दौरे पर आए हैं.

मुंबई पहुंचा बेबी मोशे, माता-पिता को याद करने पहली बार जाएगा नरीमन हाउस

मुंबई पहुंचा बेबी मोशे, माता-पिता को याद करने पहली बार जाएगा नरीमन हाउस

सोमवार को नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय संबंधों के विविध मुद्दों और वैश्विक स्थिति पर वार्ता हुई. वार्ता के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत और इजरायल कृषि, विज्ञान व प्रौद्योगिकी और सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए सहमत हुए हैं. मोदी ने प्रतिनिधि स्तर की वार्ता के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ अपने साझा संबोधन में कहा, “हम हमारे लोगों की जिंदगी को छूने वाले क्षेत्रों में सहयोग के मौजूदा स्तंभों को मजबूत करेंगे.”

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ इजरायल के कई कारोबारी भी आए हैं. नेतन्याहू गुजरात के वडराड में सेंटर फॉर एक्सीलेंस इन एग्रीकल्चर का दौरा करेंगे और मुंबई में उद्योगपतियों के साथ वार्ता करेंगे.