नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला सुनाए जाने के अगले ही दिन भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में कई पुराने और लंबित मामले अपने तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचे हैं.

संवाददाता सम्मेलन के दौरान नड्डा ने कहा कि अनुच्छेद 370, जीएसटी और तीन तलाक जैसे मुद्दे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में ‘तार्किक निष्कर्ष’ पर पहुंचे हैं. नड्डा ने यह भी कहा कि अयोध्या पर फैसले का समाज के सभी वर्ग ने स्वागत किया है. समाज का प्रत्येक वर्ग इसे लेकर सकारात्मक है.

इस बात पर गौर किया जा सकता है कि अयोध्या भूमि विवाद, अनुच्छेद 370 की समाप्ति और तीन-तलाक जैसे मुद्दों का समाधान भाजपा और उसके हिन्दुत्ववादी संगठनों के पक्ष में हुआ है.

उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को अपने फैसले में विवादित जमीन पर राम मंदिर बनाने की अनुमति दे दी. वहीं मोदी सरकार ने लोकसभा में अपने भारी बहुमत का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर से जुड़े अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के लिए किया था. साथ ही भाजपा ने मुसलमानों में व्याप्त कुप्रथा एक साथ तीन बार तलाक बोलकर पत्नी को छोड़ देने के खिलाफ भी कानून बनाया.

(इनपुट भाषा)