नई दिल्ली: आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के सचिव रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेतराम की 230 करोड़ की ‘बेनामी’ संपत्ति जब्त की है. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आईटी ने इन छापों में 1.64 करोड़ रुपए की नकदी, 50 लाख रुपए की मो ब्लां कलम और पांच महंगी एसयूवी की जब्ती की थी और दावा किया था कि अधिकारी की 300 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति से जुड़े कागजात बरामद किए थे.

यूपी में और अफसरों पर कसेगा शिकंजा, 50 से ज्‍यादा IAS आ सकते हैं जांच के घेरे में

अधिकारी ने बताया कि विभाग ने दिल्ली, नोएडा, कोलकाता और मुंबई में कुल 19 अचल संपत्ति जब्त की है. अधिकारी ने बताया कि बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध कानून की धारा 24(तीन) के तहत विभाग की दिल्ली जांच इकाई ने नेतराम के खिलाफ जब्ती का अस्थायी आदेश जारी किया है.

बीएसपी प्रमुख मायावती के भाई की 400 करोड़ रुपए की संपत्ति नोएडा में जब्‍त

जब्त की गई संपत्ति वाणिज्यिक और रिहाइशी दोनों तरह की है. बसपा सुप्रीमो मायावती के मुख्यमंत्री रहने के दौरान शीर्ष पदों पर रह चुके अधिकारी के ठिकानों पर पहली बार आयकर विभाग ने इस साल मार्च में छापा मारा था.

विभाग ने इन छापों में 1.64 करोड़ रुपए की नकदी, 50 लाख रुपए की मो ब्लां कलम और पांच महंगी एसयूवी की जब्ती की थी और दावा किया था कि अधिकारी की 300 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति से जुड़े कागजात बरामद किए थे. विभाग की दिल्ली इकाई ने बेनामी लेनदेन रोधी कानून के तहत मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी.