Independence Day 2020: देश अपनी आजादी की 74वीं वर्षगांठ मना रहा है. हर तरफ जोश और उत्साह का माहौल है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के लालकिले के प्राचार से तिरंग झंडा फहराया तो वहीं इस मौके पर लद्दाख में इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवानों ने भी पूरे जोश से देश की आजादी का जश्न मनाया. जवानों ने करीब 17000 हजार फीट की ऊंचाई पर पैंगोंग त्सो नदी के किनारे तिरंगा फहराया. Also Read - India China Border Dispute: लद्दाख में ऑप्टिकल फाइबर बिछा रहा चीन, जानिए भारत के लिए क्यों है चिंता की बात

आइटीबीपी ने जवानों के जोश और उत्साह की तस्वीरें और वीडियो जारी किया है जिसे देखकर आप भी कह उठेंगे-भई वाह. आजादी की वर्षगांठ मनाते इन जवानों ने अलग-अलग तरीके से फॉरमेशन बनाकर तिरंगे झंडे को अपनी सलामी दी. स्वतंत्रता दिवस का खास जश्न मनाते नजर आए ये जवान कभी झील के पास तो कभी झील में खड़े होकर तिरंगे को सलामी देते हुए दिखाई दिए.

पिछले कुछ समय से एक तरफ भारत और चीन के साथ रिश्ते तनावपूर्ण बने हुए हैं, जिसमें कई जवानों ने अपनी जान गंवा दी है. दोनों देशों के बीच कई दौर की बैठक होने के बाद भी दोनों देशों के बीच जारी सीमा विवाद का हल नहीं निकल पाया है. बॉर्डर पर जारी इस तनाव के  बावजूद यहां पर तैनात जांबाज जवानों के जोश में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही हैं. इन जवानों का जोश देखकर दिल कह उठता है-जोश इज हाई.