J.P Nadda President of BJP: भाजपा के वरिष्ठ नेता जगत प्रकाश नड्डा को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया गया है. अब तक पार्टी के नेतृत्व संभाल रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ही पार्टी के अध्यक्ष थे. पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत के बाद तत्कालिन अध्यक्ष अमित शाह मोदी सरकार सरकार में शामिल हो गए थे. इस कारण उसी समय से पार्टी को नए अध्यक्ष की तलाश थी. अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. पार्टी ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों को देखते हुए अमित शाह को पार्टी अध्यक्ष पद पर बनाए रखा था.

2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के नेतृत्व में मिली शानदार जीत के बाद अमित शाह को पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया था. सोमवार को पार्टी अध्यक्ष पद के लिेए के केवल जेपी नड्डा ने नामांकन भरा. ऐसे में उनका चुनाव निर्विरोध रहा. बतौर अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है. ऐसे में नड्डा के सामने पार्टी को और आगे ले जाने की है. नड्डा की सबसे बड़ी परीक्षा कुछ ही दिनों दिल्ली में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से शुरू होगी.

इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्टे्स में ऐसी खबरे जरूर आईं थीं जिनमें नड्डा के साथ पार्टी का कोई दूसरा नेता भी अध्यक्ष पद के लिेए नामांकन दाखिर कर सकता है. नड्डा के सामने शाह का शानदार रिकॉर्ड एक चुनौती के तौर पर रहेगा. अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद से ही नया अध्यक्ष चुनने की कवायद शुरू हो गई थी. इस पद के लिए नड्डा को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पसंद के तौर पर देखा जा रहा है.