नई दिल्ली. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार रात विशेष विमान से जयपुर पहुंचीं. हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका कड़ी सुरक्षा के बीच उस होटल के लिए रवाना हो गयी जहां उनके पति राबर्ट वाड्रा रुके हुए हैं. रॉबर्ट वाड्रा सोमवार सुबह जयपुर पहुंचे थे. वाड्रा मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष हाजिर हो सकते हैं जो बीकानेर में कथित जमीन घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में उनसे पूछताछ करेगा.

बता दें कि निदेशालय ने विदेशों में संपत्ति खरीद में कथित धन शोधन मामले में अपनी जांच के संबंध में पिछले सप्ताह नयी दिल्ली में वाड्रा से पूछताछ की थी. विदेश में संपत्तियां खरीदने और राजस्थान के बीकानेर में जमीन आवंटन से जुड़े मामलों में वाड्रा के खिलाफ जांच चल रही है. पिछले हफ्ते वह पूछताछ के सिलसिले में तीन बार ईडी के समक्ष पेश हुए. मंगलवार को भी वह जयपुर में ईडी के सामने पेश हो सकते हैं.

तीन बार पहले भी हो चुकी है पूछताछ
छह और सात फरवरी को पूछताछ के दो सत्रों के बाद अधिकारियों ने कहा था कि जांच अधिकारी (आईओ) को मामले में वाड्रा से और भी सवाल पूछने थे और इसलिए उन्हें शनिवार को पेश होने के लिए कहा गया। इससे पहले उनसे छह और सात फरवरी को पूछताछ की गई थी. वाड्रा से बृहस्पतिवार को करीब साढ़े पांच घंटे और उसके अगले दिन करीब नौ घंटे पूछताछ की गई थी. सूत्रों ने बताया कि ताजा सत्र में वाड्रा से उनके निजी और कारोबारी वित्त के विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की गई.

दस्तावेज साझा किए
आधिकारिक सूत्रों ने कहा था कि वाड्रा ने जांच अधिकारी के साथ दस्तावेज साझा किये और भरोसा दिलाया कि जब उन्हें और दस्तावेज प्राप्त होंगे तो उन्हें भी साझा किया जाएगा. ईडी का मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड (ब्रिटिश पाउंड) की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से धनशोधन करने से संबंधित है. यह संपत्ति कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा की है. जांच एजेंसी ने दिल्ली की एक अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन में कई नयी संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है, जो वाड्रा की है. उनमें 50 और 40 लाख ब्रिटिश पाउंड के दो मकान तथा छह अन्य फ्लैट और अन्य संपत्तियां हैं.