पाक अधिकृत कश्मीर का निवासी और जैश का फिदायीन कमांडर अब्दुल रहमान को जम्मू कश्मीर के बारामूला से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से भारतीय आधार कार्ड मिलने से जाँच एजेंसियाँ सकते में हैं। पुलिस को अब्दुल रहमान के पठानकोट हमले में भूमिका होने का शक है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, अब्दुल रहमान पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद का निवासी है। मुखबरी के बाद रहमान को बारामूला से गिरफ्तार कर लिया गया। रहमान को जैश के छह फिदायीनों का कमांडर बताया जा रहा है। वो इसी साल फरवरी में घाटी में दाखिल हुआ था। यह भी पढ़ेंः पठानकोट हमला : 5 आतंकी मारे गए, आपरेशन अभी जारी

jaish-commander_650_051516120719

आधार में नाम शबीर लेकिन कार्ड असली
अब्दुल रहमान के पास मिले आधार कार्ड में उसका नाम शबीर अहमद खान दर्ज है। पिता का नाम गुलाम रसूल खान है। पुलिस का कहना है कि वो आधार कार्ड के सत्यता की जाँच कर रही है लेकिन कार्ड नंबर से प्रतीत होता है कि कार्ड असली है।
इससे पहले भी आतंकियों के पास से आधार कार्ड मिलने की घटनाएँ देखी गईं हैं। फरवरी में पुलिस ने बारामूला के कानिपुरा से जैश आतंकी पाकिस्तान के सियालकोट का निवासी मोहम्मद सिदिक को गिरफ्तार किया था। उसके पास भी आधार कार्ड बरामद किया गया था। आतंकियों के पास से मिलने वाले आधार कार्ड जाँच एजेंसियों के लिए चिंता का सबब हैं।