जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को आतंकवादी हमले में तीन पुलिस अधिकारी शहीद हो गए और चार सर्विस राइफल भी चोरी हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. जैनपोरा गांव में एक पुलिस पिकेट को अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा में लगाया गया था, जिस पर हमला हुआ. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमले में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए और एक गंभीर रूप से घायल हो गया.”तलाशी अभियान जारी है. Also Read - LAC पर तनातनी के बीच भारतीय सेना ने चीन को उसका सैनिक लौटाया, लद्दाख बॉर्डर के पास पकड़ा गया था

अधिकारियों ने बताया कि जैनपोरा में यह घटना उस समय हुई जब आतंकवादी एक गार्ड कक्ष में घुसे. तब चार पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे.मृतकों की पहचान अब्दुल मजीद, मंजूर अहमद और मोहम्मद अमीन के रूप में की गई है.अधिकारी ने बताया कि चौथे पुलिसकर्मी को एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है.उन्होंने बताया कि आतंकवादी पुलिसकर्मियों के हथियार भी अपने साथ ले गये. अल्पसंख्यक समुदाय के सभी लोग सुरक्षित हैं.

बता दें, घाटी में सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक 227 आतंकी मार गिराए हैं. सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के अनुसार घाटी के स्थानीय लोग बड़ी संख्या में सेना की मदद कर रहे हैं.

(इनपुट भाषा)