श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां और कुपवाड़ा जिलों में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकवादियों को मार गिराया. दोनों आतंकियों के शव बरामद करने के साथ ही उनके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं. हालांकि अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. आशंका जताई जा रही है कि इलाके में कुछ और आतंकी भी छिप हो सकते हैं. सुरक्षा के लिहाज से शोपियां में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं.

 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि केलेर क्षेत्र के यारवां गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए. वहीं कुपवाड़ा के लेनगेट क्षेत्र के यारू गांव में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों को घेरने के बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकवादी दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ में मारे गए.

छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर

कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में 2 घायल
जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में बुधवार को दो युवक घायल हो गए. पुलिस के अनुसार, घायल युवकों की हालत स्थिरत बताई गई है. दोनों को श्रीनगर के बोन एंड जॉइंट हास्पिटल में विशेष इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. रपटों के अनुसार, सुहैल भट और फैजान अहमद नामक दो युवक कुलगाम जिले के कुगर गांव में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में घायल हो गए. सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया था, और इसी दौरान संघर्ष हुआ. कुलगाम के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरिंदरपाल सिंह ने पुष्टि की कि पुलिस को रपट मिली है कि दो युवक पेलेट से जख्मी हुए हैं, जबकि स्थानीय निवासियों ने दावा किया है कि दोनों को गोली लगी है. पुलिस घटना की जांच कर रही है कि दोनों युवक कैसे जख्मी हुए.