जम्मू: जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में इस महीने के शुरू में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के शिविर में पार्सल बम मिलने के मामले में एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोलकाता निवासी समरपाल को 10 जनवरी को हुबली क्षेत्र स्थित उसके घर हिरासत में लिया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. Also Read - शोपियां मुठभेड़ : सैनिकों पर अफस्पा कानून के उल्लंघन का आरोप, आर्मी एक्ट के तहत कार्यवाही शुरू

  Also Read - आर्मी चीफ ने LoC के पास स्थिति का ल‍िया जायजा, सैनिकों के मनोबल को सराहा

सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शक्ति पाठक ने कहा कि जवान को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है. उन्होंने ब्योरा साझा करने से इनकार किया. पुलिस सूत्रों ने कहा था कि सांबा स्थित बीएसएफ की 173वीं बटालियन के मुख्यालय में एक पार्सल मिला था जिसमें आईईडी था. उन्होंने कहा था कि यह सहायक कमांडेंट गुरविंदर सिंह के नाम था जिन्हें इस पर संदेह हुआ और बम निरोधक दस्ते को सूचना दी.

विस्फोट विशेषज्ञ है समरपाल
इस मामले में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच की सुई समरपाल तक पहुंची. सूत्रों ने बताया कि समरपाल विस्फोट विशेषज्ञ है और माना जाता है कि उसने आईईडी इसलिए तैयार किया था क्योंकि वह किसी बात पर अपने सहायक कमांडेंट से बदला लेना चाहता था. उन्होंने बताया कि जवान ने अपने घर के लिए रवाना होने से पहले पार्सल बम शिविर के मुख्य द्वार पर छोड़ दिया था.