Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में हुई सीज़न की पहली बर्फवारी, ठंड बढ़ी, पारा शून्य से नीचे

जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है.

Advertisement

Snowfall in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई. कई मैदानी इलाकों में भारी बारिश भी हुई. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश जारी है, जबकि सोनमर्ग, पहलगाम, गुलमर्ग और ऊंचाई वाले अन्य स्थानों पर बर्फबारी हुई है.

Advertising
Advertising

अधिकारी ने कहा, "मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई. अगले 24 घंटों के दौरान भी मौसम की यही स्थिति बने रहने की संभावना है."

दक्षिण कश्मीर के शोपियां कस्बे में सुबह चार से पांच इंच बर्फबारी दर्ज की गई है. रामबन इलाके में भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया. घाटी में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में क्रमश: 0.1 डिग्री सेल्सियस और शून्य से 1.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

Advertisement

जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लद्दाख क्षेत्र में, कारगिल में मौसम की पहली बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि द्रास शहर में 5 इंच बर्फबारी दर्ज की गई है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 23, 2021 11:20 AM IST

Updated Date:October 23, 2021 11:20 AM IST

Topics