श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में बुधवार सुबह ईद की नमाज के बाद कई हिस्सों में लोगों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बीच झड़पें हुईं. श्रीनगर, पुलवामा, सोपोर, बारामूला और घाटी के कई जिले में झड़पें और पथराव की घटनाएं सामने आई. बारामूला जिले के सोपोर में जामिया मस्जिद के पास झड़पें हुईं. वहां कई असामाजिक तत्व भारत विरोधी नारे लगा रहे थें. इसके अलावा,  कुछ नकाबपोश युवकों ने पाकिस्तान और आतंकवादी संगठनों के झंडों फहराए. उन्होंने सड़कों पर मार्च करने की भी कोशिश की. प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. कुछ लोगों ने पथराव का प्रयास किया, जिससे झड़पें शुरू हो गईं. क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बल भी तैनात किए गए हैं.

एक दूसरी घटना में, आतंकवादियों ने दो लोगों पर गोली चलाई. पहली घटना पुलवामा जिले की हैं जहां आतंकवादियों ने एक महिला को गोली मार दी, अस्पताल ले जाते समय महिला की मौत हो गई. जबकि दूसरी घटना काकापोरा इलाके के नरबल गांव की हैं जहां एक युवक को गोली मारकर कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. युवक को इलाज के लिए श्रीनगर के अस्पताल में भेज दिया गया है.

महिला की पहचान निगेना बानो और युवक की पहचान मोहम्मद सुल्तान के रूप में हुई है. मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.